• Home
  • News
  • 7वीं स्टेट पैरा स्विमिंग चैंपियनशिपः अनमोल व सूरजभान ने 3-3 गोल्ड मेडल जीते

7वीं स्टेट पैरा स्विमिंग चैंपियनशिपः अनमोल व सूरजभान ने 3-3 गोल्ड मेडल जीते

June 24, 2024 | 0 Comments

जयपुर। दिव्यांग पैरा स्पोर्ट्स एसोसियशन ऑफ राजस्थान द्वारा आयोजित सातवीं राज्यस्तरीय पैरा तैराकी प्रतियोगिता का आयोजन दिनांक 16 व 17 मार्च 2024 को सवाई मानसिंह स्टेडियम (SMS Stadium) जयपुर में किया गया। प्रतियोगिता में रानेकस संस्थान के राजकीय नेत्रहीन उच्च माध्यमिक विद्यालय (रानेउमावि) के दिव्यांग खिलाड़ियों ने अपनी खेल प्रतिभा का बेहतरीन नज़ारा पेश किया।

इस दौरान संस्थान के दिव्यांग पैरा स्विमर अनमोल सारण ने सब जूनियर कैटेगरी व सूरजभान मीना ने जूनियर कैटेगरी की विभिन्न स्पर्धाओं में कुल तीन-तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए।  प्रतियोगिता के अंतर्गत सब जूनियर कैटेगिरी में अनमोल सारण ने पचास मीटर बैक स्ट्रोक इवेंट में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। वहीं पचास मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा का गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया। अनमोल यहीं नहीं रुके और फ्री स्टाइल सौ मीटर में भी स्वर्ण पदक जीत लाए।

पैरा स्विमिंग की बैक स्ट्रोक, फ्री स्टाइल में अन्य कोई प्रतिभागी अनमोल सारण के सामने चुनौती पेश नहीं कर पाया। इस दौरान अनमोल के खाते में कुल मिलाकर तीन गोल्ड मेडल आए। वहीं जूनियर केटेगिरी में सूरजभान मीना ने भी अनमोल सारण की ही तरह अपनी खेल प्रतिभा से दर्शकों का दिल जीत लिया। सूरजभान मीना ने जूनियर श्रेणी में पचास मीटर बैक स्ट्रोक में स्वर्ण पदक जीता। वहीं पचास मीटर फ्री स्टाइल व 100 मीटर फ्री स्टाइल का गोल्ड भी सूरजभान के खाते में ही गया।

पैरा स्विमर्स अनमोल सारण और सूरजभान मीना द्वारा विभिन्न कैटेगरी में तीन-तीन गोल्ड मेडल जीतने पर रानेकस संस्थान द्वारा भी दोनों का सम्मान किया गया। संस्थान के सचिव जे.एन. भार्गव ने दोनों पैरा स्विमर्स को पुरस्कार से नवाजा और भविष्य के लिए दोनों ही प्रतिभागियों को शुभकामनाएं प्रेषित की।

Font Resize
Contrast